Die aur autoad

Dosto aaj hum die ke visya me baat karte hai aur jaante hai die kaise banaye autocad
Ye die hum punching ki banate hai



Jo mene auto cad ke jariye aap logo ko dikhan chata hu
Line command li aur 200x100 ka size banaya fir ek circle50mm liya circle k eek sire pe ek 5mm ka circle liya aur fir array command se ise array kiya array 10 ki ab jo 50mm ka circle tha use delete kate hai bada circle sara delete ho jana chahiye aur array wale hi circle rehne chahiye
Ab humne punching wala hissa to bana liya ab chalet hai cutting wale hisse ki aur 5mm ki duri per circle banate hai aur array kye hue se 5mm bada rakhte hai
Ab jo die bani ise hum 3d view me le jate hai aur extrude command se extrude karte hai
Circle aur punch subtract kare jaise chitr me dikhaya gaya hai

1.  Jiase hame koi die component die ke bare me baat karte hai jaise hum punching ke sath cutting karte hai ya aur bhi koi operation
2.  Jise koi circle hai aur usme koi punching ya aur figure hai dono ko ek sath ek die se nikalna hai
3.  Die me hum sheet ki patti dalte hai pehle step me punching wala hissa katta hai aur fir sheet ko aage bhadhate hai to circle kat jata hai
4.  Is die ko component die kahte hai ye to khali ek example tha component die se to ek sath 50 operation ho jate hai
5.  Component die ka upyog hum is liye karete hai ek to time ki batchat aur labor bhi kam lagti hia
6.  Ager is parkar ki die ka paryog nahi karte hai do hame single operation ki die banana padti hai jise company malik ko kai sari die banana padti hai aur labor ko bhi overtime dena padta hai aur time pe party ko maal bhi nahi pahuch pata hai dieyo ke sath sath machine bhi jyda chahiye aur

7.  Compnenet die me ek machine me hi 50 so operation ho jate hai


Comments

Popular Posts